SBI ने अपने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका



SBI ने अपने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका

देश के सबसे बड़े बैंक में किये गए यह बड़े बदलाव जिसके बाद लोगों को करने पड़ेगी अपनी जेब ढीली और जनता को देना पडेगा अपनी ही पैसे निकालने के लिए ज्यादा पैसे. 1 जून से एस.बी.आई. खाताधारकों को इन सेवाओं के लिए देने होंगे ज्यादा दाम...

4 बार से ज्यादा कैश निकालने पर देना होगा सर्विस चार्ज

अब बैंक के बेसिक सेविंग अकाउंट से 4 बार ही बिना चार्ज के कैश निकाला जा सकेगा। इसके बाद अगर आप एस.बी.आई. के ए.टी.एम. से पैसा निकालते हैं तो 10 रुपए और सर्विस टैक्स देना होगा। वहीं अगर आप किसी और ए.टी.एम. से फ्री सीमा के बाद पैसा निकालते हैं तो 20 रुपए चार्ज और सर्विस टैक्स देना होगा।

इन कार्डों पर चार्ज लेगा बैंक

अब बैंक सिर्फ रूपे डेबिट कार्ड ही ग्राहकों के लिए मुफ्त में जारी करेगा। अगर कोई ग्राहक वीजा या मास्टर कार्ड लेना चाहेगा तो इसके लिए ग्राहक को बैंक को चार्ज देना होगा। 1 जून से एस.बी.आई. के ए.टी.एम. से होने वाले कुछ ट्रांजैक्शन पर 25 रुपए का चार्ज लगेगा। बैंक ने बताया कि यह चार्ज उनके लिए है, जो स्टेट बैंक के ई-वॉलेट से ए.टी.एम. के जरिए पैसा निकालेंगे।

नोट बदलने पर देना होगा चार्ज

कटे-फटे और गले हुए नोटों को बदलवाने के लिए एस.बी.आई. आपसे 2-5 रुपए तक का शुल्क वसूलेगा। हालांकि यह शुल्क आपसे उस सूरत में वसूला जाएगा जब आपकी ओर से बदलवाए जाने वाले नोटों की संख्या 20 से ज्यादा या फिर उनकी कीमत 5000 रुपए से अधिक होगी। यानी आप अगर इससे कम सीमा में नोट बदलवाएंगे तो बैंक आपसे कोई शुल्क नहीं वसूलेगा।

================================================ 
Visit for All Latest & Breaking News in #Marathwada #Aurangabad #Nanded #Latur #Parbhani #Jalna #Beed #Hingoli #Osmanabad 
Like us on Facebook : https://www.facebook.com/AurangabadTravels 
Visit Daily : http://www.aurangabadmetro.com/ 

2018 Aurangabadmetro.com. Powered by Blogger.