Header Ads

ad728
  • Breaking News

    गर्मी में फेस मेकअप के लिए जरूरी हैं ये 7 स्टेप्स


    गर्मी में फेस मेकअप के लिए जरूरी हैं ये 7 स्टेप्स

    गर्मियों के मौसम में आप इस बात से अक्‍सर परेशान रहती हैं कि आपका मेकअप कुछ देर बाद ही मेल्‍ट होने लगता है। ऐसे में आपको जरूरत है, ऐसे मेकअप की जो आपको मेकअप मेल्‍ट होने की परेशानी से बचाएगा। हर महिला की चाहत होती है कि उसका चेहरा चांद की तरह सुंदर हो। इसके लिए वह मेकअप से लेकर तमाम चीजों का सहारा लेती हैं, लेकिन हर समय मेकअप का सहारा लेना मुश्किल हो जाता है।

    प्राकृतिक सुंदरता पाने के लिए आपको चेहरे की खास देखभाल की जरूरत होती है यानी रोजाना चेहरे की क्लीजिंग, टोनिंग व मॉशचरराइजिंग। इन सभी से आपका चेहरा नर्म व खूबसूरत बनता है। इसके बाद यदि आप हल्का मेकअप भी करती हैं, तो आपका चेहरे में निखार आ जाता है। गर्मियों में खासतौर पर महिलाएं हल्का मेकअप प्रयोग करती हैं जिससे उनका लुक नेचुरल लगें, लेकिन ऐसा संभव नहीं हो पाता।

    ऐसा मेकअप जो अब तक आपको लाइट और नेचुरल लगता था वह गर्मी में स्टिकी और हेवी महसूस होता है। नीचे दिया गया सखी का स्टाइल अपनाइए और इस गर्मियों के मौसम में मेल्ट प्रूफ मेकअप से स्पेशल बन जाइए।

    क्लीनिंग
    मेकअप से पहले चेहरे की सफाई जरूरी है। साफ-सुथरे चेहरे पर ही मेकअप अच्छा लगता है। आप माइल्ड क्लींजर से चेहरा साफ करें ताकि त्वचा पर जमी गंदगी हट जाए।

    टोनिंग
    क्लीनिंग के बाद स्किन की टोनिंग करना ना भूलें। ऑयली स्किन पर मेकअप लगाने से पहले ऑयल एब्जॉर्बिंग टोनर लगाएं। इससे चेहरे पर चमक आएगी। इसके लिए पपीते और खीरे, टमाटर का जूस व केले का पल्प भी लगा सकती हैं।

    मॉश्‍चराइजिंग
    यदि आपकी ऑयली स्किन है, तो आप मॉइश्‍चराइजर का प्रयोग न करें। आप चाहें तो सिर्फ आंखों के नीचे हल्‍का मॉइश्‍चराइजर का प्रयोग कर सकती हैं। रूखी और सामान्य त्वचा पर एसपीएफ15 वाला नॉन ऑयली मॉइश्‍चराइजन लगाएं।

    वॉटरप्रूफ फाउंडेशन
    हाइली पिगमेंटेड और वॉटरप्रूफ फाउंडेशन लगाएं। क्रीमी फाउंडेशन की जगह जेल बेस्ड फाउंडेशन लगाएं। पतली लेयर लगाएं और इसे तीन मिनट तक सूखने दें। अब फिर टिश्यू पेपर से अतिरिक्‍त फाउंडेशन को हटा दें।

    लाइट आई मेकअप
    गर्मियों में हैवी आई मेकअप मेसी लुक देता है। इसलिए सबल शेड्स चुनें जैसे लैवेंडर और कोरल पिंक। ऐसे शेड्स चुनने पर अगर पसीने के कारण मेअकप फैल भी गया तो वह मेसी के बजाय आंखों के चारों ओर ग्लो देगा।

    मैटीफाइंग पाउडर
    मैटीफाइंग पाउडर की परत थोपने से अच्छा है, सिर्फ एक बार लगाएं और अतिरिक्‍त पाउडर ब्रश से झाड़ दें।

    मेल्ट प्रूफ लिपस्टिक
    समर्स में मेल्ट प्रूफ लुक के लिए मैट शेड्स वाली लिपस्टिक चुनें। वॉटर प्रूफ लिप पेंसिल के साथ मैट बेस वाली हाइली पिग्मेंट लिपस्टिक लगाएं।

    source : www.onlymyhealth.com

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728