Breaking News

अपने दांतों को सड़न से दूर और मजबूत इन तरीकों से


जब से हम प्राकृतिक चीजों से दूर होते गये है तभी से हमारी समस्या काफी बढ़ने लगी है। दांतों का दर्द, सड़न बदबू से ज्यादातर लोग परेशान रहते है। जिसके समाधान के लिये ना जाने कितने प्रकार के टूथपेस्ट का इस्तेमाल कर इस समस्या से मुक्ति पाना चाहते है। पर इसका असर मात्र कुछ पल का ही होता है। क्योकि प्राकृतिक चीजों में पाये जाने वाले गुण हमारे लिये वरदान साबित हुये है।

# लौंग: आधा चम्मच लौंग का तेल या पाउडर लेकर उसमें ऑलिव ऑयल की कुछ बूंदों को मिलाकर मिश्रण तैयार कर लें। फिर इस मिश्रण को मसूड़ों पर लगाते हुये 5 मिनट लगे रहने दें। बाद में गुनगुने पानी से धो लें।
# एलोवेरा: एलोवेरा का जेल दातों की सड़न को दूर करने के साथ मंसूड़ों के दर्द से भी निजात दिलाने का सबसे अच्छा तरीका माना जाता है।

# नमक: अपने हल्के हाथों से नमक को लेकर मसूड़ों पर अच्छी तरह से मलें। इसके बाद गुनगुने पानी से धो ले।
# अंजीर: अंजीर को या उससे बने पाउडर में नमक और आलिव ऑयल की एक-दो बूद मिलाकर बनाये गये मिश्रण को मुंह में लगाने से दातों का दर्द,सड़न और मंसूड़ों के दर्द से राहत मिलती है।
# हल्दी: प्राकृतिक एंटीबॉयोटिक के रूप में पहचाने जाने वाली हल्दी घाव,दर्द, त्वचा जैसी समस्याओं को दूर करने के साथ दांतो की सूजन को कम करने और होने वाले दर्द से राहत दिलाने का काम भी करती है।
================================================ 
Visit for All Latest & Breaking News in #Marathwada #Aurangabad #Nanded #Latur #Parbhani #Jalna #Beed #Hingoli #Osmanabad 
Like us on Facebook : https://www.facebook.com/AurangabadTravels 
Visit Daily : http://www.aurangabadmetro.com/